नोएडा लोक मंच द्वारा नोएडा प्राधिकरण के स्थापना दिवस परसांस्कृतिक कार्यक्रम


सुनील मिश्रा नोएडा :  नोएडा प्राधिकरण के स्थापना दिवस पर नोएडा नागरिकों की ओर से नोएडा की प्रतिष्ठित संस्था नोएडा लोक मंच द्वारा नोएडा के संभ्रांत नागरिकों और विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राओं की ओर से  सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये। कार्यक्रम का प्रारंभ गणेश शंकर त्रिपाठी,आईएएस (सेवानिवृत्त) तथा  ज्ञानेंद्र अवाना पूर्व उप पुलिस कमिश्नर दिल्ली ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलन करके किया।लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना ने स्वागत सम्बोधन में सभी अतिथियों का तथा कार्यक्रम में भाग लेने वाले छात्र छात्राओं का स्वागत किया और लोकमंच का संक्षिप्त परिचय देते हुए नोएडा प्राधिकरण के स्थापना दिवस के महत्व और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला।
बेबी मृदु  कत्याल ने गुरु वंदना प्रस्तुत की ,    कंचन पब्लिक स्कूल तथा लोक मंच द्वारा संचालित संस्कार केंद्र स्कूल द्वारा  लोक नृत्य प्रस्तुत किए गए। 
कंचन पब्लिक स्कूल तथा स्वयंसेवी संस्था सक्षम द्वारा नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। उषा किरण स्वयंसेवी संस्था की ओर से हरियाणवी डांस, धर्म पब्लिक स्कूल नोएडा की ओर से मटकी लोक नृत्य तथा संस्कार केंद्र स्कूल गढ़ी चौखंडी की ओर से अत्यंत प्रभावशाली नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया गया। सभी नागरिक एकजुट होकर नोएडा शहर को देश का पहले नंबर का अनुशासित प्रगतिशील समर्पित और सुरक्षित शहर के रूप में प्रस्तुत करने में अपने नागरिक कर्तव्यों का हृदय से पालन करेंगे  आज की सभा के मुख्य अतिथि डॉ महेश शर्मा सांसद तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री ने जोकि लोक मंच के संस्थापक सदस्यों में से एक हैं लोक मंच की के प्रयासों की बहुत प्रशंसा करते हुए यह कहा की नोएडा लोकमंच शहर की पहली संस्था है जिसने नोएडा प्राधिकरण और शासन के प्रयत्नों की प्रशंसा करते हुए उसके साथ कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ते रहने का और अधिक सुंदर अधिक स्वच्छ और अधिक सुरक्षित शहर बनाने की कोशिशों को पूरा करने का संकल्प लिया है।  नोएडा लोक मंच के महासचिव महेश सक्सेना ने बताया कि   कल दिनांक 15 अप्रैल को पंचशील बालक इंटर कॉलेज सेक्टर 91 में होने वाले विशाल सांस्कृतिक कार्यक्रम में उपस्थित होने की अपील की कल दिनांक 15 अप्रैल 19 के कार्यक्रम में राज्य स्तर के कई कलाकार भाग लेंगे और रागिनी लोक नृत्य समूह गान परंपरागत शैली के नृत्य प्रस्तुत किए जाएंगे।  कार्यक्रम में , इंदिरा चौधरी, मनीषा,एस के जैन, मुकुल बाजपेई, महिंद्रा अवाना,विनोद शर्मा,वीरेन्द्र मलिक, राजीव गर्ग, प्रदीप वोहरा, सुनीता खटाना आदि अनेक गणमान्य लोग सम्मिलित हुए।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये