भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

सुनील मिश्रा नई दिल्ली : भारत में वाईकेके होल्डिंग एशिया प्रा. लिमिटेड और वाईकेके इंडिया प्राइवेट लिमिटेड दोनों मिल कर चौथी बार कॉर्पाेरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी (सीएसआर) प्रोग्राम वाईकेके एएसएओ किड्स फुटबॉल क्लिनिक (वाईकेके एकेएफसी) के आयोजन को लेकर उत्साहित है। नई दिल्ली के किक्सल एरिना फुटबॉल केंद्र में रियल मैड्रिड फाउंडेशन (आरएमएफ) के सहयोग से यह क्लिनिक 2 से 5 नवंबर के बीच आयोजित किया जाएगा। प्रेस वार्ता में रियल मैड्रिड फाउंडेशन के एरिया मैनेजर (कैंप और क्लीनिक) श्री एंड्रेस मुन्तानेर बोरराजो उपस्थित थे इसकी पहल वाईकेक और वाईकेक होल्डिंग एशिया प्रा. लि. (वाईएचए) के अध्यक्ष श्री कोसुके मिइमी, श्री रीसुके अरातानी, प्रबंध निदेशक, वाईकेके इंडिया प्राइवेट लिमिटेड और श्री नरेश कौशिक, वाइस फैक्ट्री मैनेजर, वाईकेके इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने किया। इस क्लिनिक में विभिन्न अनाथालयों और वंचित आश्रमों के लगभग 300 और देश के 30 से अधिक स्थानीय भारतीय कोच अपने कौशल को निखारेंगे और उन्हें रियल मैड्रिड फाउंडेशन के पेशेवर प्रशिक्षकों - श्री कार्लाेस गुस्तावो अल्बर्ट गार्सिया, सुश्री मारिया बोरेस वाज़क्वेज़ और श्री विक्टर लोपेज़ पाचेको से सीखने का अवसर मिलेगा। इस आयोजन को फुटबॉल दिल्ली (दिल्ली सॉकर एसोसिएशन) और उनके कुशल भारतीय कोचों की टीम का पूरा समर्थन रहेगा।क्लिनिक के प्रत्येक भागीदार को वाईकेके/रियल मैड्रिड फाउंडेशन किट (जर्सी, शॉर्ट्स और मोजे सहित), फुटबॉल जूते, एक प्रमाण पत्र और भागीदारी पदक का एक पूरा सेट मिलेगा। साथ ही, आरएमएफ से स्मृति चिन्ह मिलेगा। पिछले एक दशक से अधिक वाईकेके एकेएफसी के सहयोग से रियल मैड्रिड फाउंडेशन की कोचिंग टीम ने फुटबॉल खेलने वाले लाखों बच्चों को विश्व स्तरीय तकनीकों का लाभ दिया है. वे अपने क्लीनिकों के माध्यम से निरंतर बच्चों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर रहे हैं।
इस बारे में वाईकेके के अध्यक्ष श्री कोसुके मिमी ने बताया, ‘‘यह एक समेकित कार्यक्रम है जिसमें न केवल बच्चों, बल्कि पूरे समुदाय के हित को अहमियत दी गई है। इस कार्यक्रम में खेल से वंचित बच्चों को इससे जुड़ने का बड़ा अवसर मिलेगा और पूरा समुदाय मिल कर फुटबॉल प्रेम का आनंद लेगा।”
वाईकेके एकेएफसी सीएसआर प्रोग्राम की शुरुआत 2007 में हुई। एक खास मकसद से होने वाला यह कार्यक्रम बांग्लादेश, कंबोडिया, भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, पाकिस्तान, फिलीपींस, सिंगापुर, श्रीलंका, थाईलैंड, वियतनाम और अन्य देशों में आयोजित किया गया है। वाईकेके फुटबॉल खेल के माध्यम से वंचित बच्चों को सुखद और यादगार अनुभव देता है। 
इस आयोजन से हजारों वंचित बच्चों को रियल मैड्रिड फाउंडेशन के प्रसिद्ध स्पेनिश फुटबॉल कोचों से मिलने के अवसर के साथ उन्हें आजीवन लाभ मिलेगा। अब तक इस आयोजन से 7000 से अधिक वंचित बच्चे यह विशेष अनुभव प्राप्त कर चुके हैं।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये