प्रहलाद सिंह पटेल ने वर्चुअल फिक्की ई-टूरिज्म कॉन्क्लेव (29-30 जुलाई 2020) का उद्घाटन किया



सुनील मिश्रा नई दिल्ली. : श्री प्रह्लाद सिंह पटेल, भारत सरकार के पर्यटन और संस्कृति राज्य मंत्री (आई / सी), 29 तारीख को दो दिवसीय 'फिक्की ई-टूरिज्म कॉन्क्लेव: यात्रा और अस्पताल के आगे क्या है' का उद्घाटन करेंगे। 
इस वर्ष की शुरुआत में लॉक डाउन की शुरुआत से, FICCI पर्यटन समिति सक्रिय रूप से सरकार के साथ राहत उपायों और उद्योग के अस्तित्व के लिए आवश्यक समर्थन के लिए अनुरोध करने के लिए संलग्न है।  समिति ने समिति के बैठकों के माध्यम से उद्योग हितधारकों के लिए अस्तित्व, पुनरुद्धार के लिए आवश्यक उपायों पर विचार-विमर्श, पुनरुद्धार और उद्योग के लिए आगे बढ़ने के तरीके पर भी विचार किया है।
इसे जारी रखने के लिए, फिक्की 29-30 जुलाई, 2020 को टूरिज्म ई-कॉन्क्लेव का आयोजन कर रहा है, जिसमें यात्रा और पर्यटन उद्योग से वैश्विक विचार नेताओं और प्रमुख नीति निर्माताओं को एक आभासी मंच के तहत एक साथ लाने, बातचीत करने और ज्ञान साझा करने के लिए एक दृष्टि  ।  कॉन्क्लेव प्रतिभागियों को सेक्टर में व्यवसाय को पुनर्जीवित करने के लिए सर्वोत्तम प्रथाओं की योजना बनाने, बढ़ावा देने, बाजार, रणनीतिक बनाने और कार्यान्वित करने का अवसर प्रदान करेगा, COVID-19 के बाद।
दो दिवसीय सम्मेलन में उद्योग जगत के नेताओं और नीति निर्माताओं जैसे कि सुश्री मीनाक्षी शर्मा, महानिदेशक, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार, सुश्री रुपिंदर बराड़, अतिरिक्त महानिदेशक, पर्यटन मंत्रालय, भारत सरकार, श्री विशाल कुमार देव, आयुक्त सचिव, पर्यटन शामिल होंगे।  विभाग, खेल और युवा सेवा विभाग, ओडिशा सरकार, श्री अंबलगन पोन्नुसामी, सचिव, पर्यटन, छत्तीसगढ़ सरकार, श्री सुमन बिल्ला, निदेशक, संयुक्त राष्ट्र विश्व पर्यटन संगठन (UNTWO), तकनीकी सहयोग और सिल्क रोड डेवलपमेंट, डॉ। ज्योत्सना सूरी,  पिछले अध्यक्ष, फिक्की और अध्यक्ष, फिक्की पर्यटन समिति और सीएमडी, द ललित सूरी हॉस्पिटैलिटी ग्रुप, श्री सुजीत बनर्जी, महासचिव, डब्ल्यूटीटीसीआईआई, श्री दीप कालरा, संस्थापक और समूह कार्यकारी अध्यक्ष, मेकियाट्रिप, श्री ध्रुव श्रृंगी, सह-संस्थापक और सीईओ,  यात्रा इंक, श्री रोहित कपूर, सीईओ - भारत और दक्षिण एशिया, ओयो होटल्स एंड होम्स, शेफ रणवीर बराड़, प्रसिद्ध सेलिब्रिटी शेफ और अन्य क्षेत्रों के नेता, जैसे श्री तेजस्वी सूर्या, संसद सदस्य, श्री अजय जडेजा, एफ।  ormer कप्तान, भारतीय क्रिकेट टीम, अन्य लोगों के बीच।
भविष्य के यात्रा और पर्यटन जैसे विषयों पर विचार-विमर्श करेंगे: क्या झूठ है;  महामारी के साथ यात्रा: एक अलग परिप्रेक्ष्य;  नई कार्यबल मॉडल की यात्रा और पर्यटन और उद्भव को पुनर्जीवित करने के लिए प्रौद्योगिकी और नवाचार की भूमिका;  मांग निर्माण और कई और अधिक के लिए उपभोक्ता की अपेक्षा में बदलाव लाना।. भारत के छिपे हुए पर्यटन गहनों पर एक विशेष सत्र, स्पॉटलाइट: अस्पष्टीकृत पर्यटन संभावनाओं की खोज पर छत्तीसगढ़ (थीम राज्य) और ओडिशा (भागीदार राज्य) पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।  दोनों राज्यों ने पहले ही अपने विभिन्न पर्यटन स्थलों को खोल दिया है।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये