अयोध्या में रामलला के दर्शन के समय में बदलाव।



सुनील मिश्रा नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश की धर्मनगरी अयोध्यामे जैसे जैसे राम जन्म भूमि पूजन का समय नज़दीक आ रहा है सरकार अपनी व्यवस्था मे मजबूती लाने का काम कर रही है शासन प्रशासन के अधिकारियों का दौरा बढता ही जा रहा है  क्योंकि देश मे सभी राज्यों के धर्मगुरु, श्रद्घालु, भक्तगण और लोगो की अपार भीड़ इकट्ठा होने की संभावना को देखते हुए सरकार भी राम लला के दर्शन मे हर सम्भव बदलाव कर रही है जैसे कि  प्रथम पाली में दर्शन के लिए 1 घंटे का समय बढ़ाया गया। अब प्रथम पाली में 7:00 बजे से 12:00 बजे तक हो सकेंगे रामलला के दर्शन।

द्वितीय पाली में 2:00 से 6:00 तक होते हैं दर्शन।प्रदेश में कोरोना के हर गंभीर मरीज को आवश्यकतानुसार जीवन रक्षक इंजेक्शन टोसिलीजूमेब और प्लाज्मा थैरेपी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। लगभग 40 हजार रूपये कीमत का यह इंजेक्शन गरीब व्यक्ति की पहुंच से बाहर है। ऐसे में, स्वास्थ्य विभाग किसी भी जरूरतमंद मरीज के लिए इस इंजेक्शन की उपलब्धता में कमी नहीं आने देगा और राज्य सरकार इसके लिए तुरन्त पर्याप्त धनराशि स्वीकृत कर रही है.

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये