बादलों का झूठ ज्यादा दिन नहीं टिकेगा : जीके


सुनील मिश्रा  नई दिल्ली : दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव को लेकर 'जागो' पार्टी ने संगठन तथा जन समर्थन को लेकर संगतों के बीच बड़ी मुहिम का आगाज किया है। रविवार शाम को पार्टी दफ्तर में हुई बैठक में चौखंडी, दिल्ली छावनी,कालका जी, गोविंद पुरी, पीतम पुरा, चाँद नगर, सरिता विहार, तिलक नगर, मीरा बाग, रोहिणी तथा माॅडल टाउन के सैकड़ों गणमान्य सिख पार्टी में शामिल हुए। साथ ही इस मौके संगठन का विस्तार करते हुए नए पदाधिकारी भी बनाए गए। जिसमें मुख्य रूप से हरजीत सिंह जीके को जागो का अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष, पुनप्रीत सिंह को जागो यूथ विंग का अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष तथा हरजीत सिंह बाउंस को दिल्ली प्रदेश जागो यूथ विंग का उपाध्यक्ष बनाया गया। इसके अलावा कई अन्य लोगों को भी पदाधिकारी बनाया गया हैं।

इस अवसर पर प्रभावशाली सभा को संबोधित करते हुए पार्टी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने जहाँ अपने पिता जत्थेदार संतोख सिंह तथा अपने द्वारा कौम के लिए किए गए कामों की जानकारी अपने समर्थकों को दी, वहीं कमेटी के मौजूदा प्रबंधकों के अल्पज्ञान तथा विवादित कार्यप्रणाली पर भी चुटकी ली। जीके ने जागो परिवार के साथ अपना दर्द ब्यान करते हुए कहा कि मैं लड़ाकू शख्सियत का मालिक हूँ, जब मैं रासुका तथा कांग्रेस सरकार की सिख विरोधी कार्रवाई से नहीं डरा, संसद भवन के सामने 1984 का स्मारक बनाने से नहीं घबराया, पंजाब चुनावों के दौरान डेरा से समर्थन लेने के कारण अपनी पार्टी अकाली दल बादल  के खिलाफ बोलने से नहीं रुका, सज्जन कुमार को जेल भेजने की लड़ाई कमजोर नहीं होने दी और फिर भी सरकार से अपने लिए कुछ नहीं माँगा, तो क्या मैं इनके द्वारा मेरे खिलाफ साजिश करके डाले गए केसों से डर जाऊँगा ? जीके ने जयकारों की गूँज में जागो पार्टी के किसी भी नेता के सियासी चुनाव ना लड़ने का प्रस्ताव पारित करवाते हुए कहा कि समय आएगा जब सच प्रकट होगा तथा बादलों का झूठ पकड़ा जाएगा। इस मौके जागो के महासचिव परमिंदर पाल सिंह तथा कमेटी सदस्य चमन सिंह ने भी अपने विचार रखें।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये