संगम विहार पुलिस स्टेशन की जीर्ण हालत पर केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री को ज्ञापनः डाॅ0 जौली


सुनील मेिश्रा नई दिल्ली, 19 अगस्त 2020ः भाजपा पूर्व विधायक डाॅ. विजय जौली के नेतृत्व में एशिया की सबसे बड़ी अनधिकृत काॅलोनी संगम विहार के नागरिकों का शिष्ट मण्डल आज केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री श्री जी. किशन रेड्डी से उनके निवास पर मिला।

ज्ञात रहे दक्षिण दिल्ली स्थित संगम विहार में 10.5 लाख से अधिक गरीब लोग रहते हैं। यह घनी आबादी वाली रिहायशी बस्ती है। संगम विहार के प्रवेश व निकास मार्ग बहुत ही पतले व संकुचित हैं। मंगल बाजार रोड व रतिया मार्ग पर अतिक्रमण है। जिसके चलते मोटर साईकल, ई-रिक्शा, टैम्पू, पानी के टैंकर, कारें, स्कूल बसें, ट्रक आदि सहित राहगीरों में अक्सर आगे निकलने के लिए गाली-गलौज व झगड़े हर रोज होते हैं।  

संगम विहार पुलिस स्टेशन वर्तमान में कच्ची चद्दरों की छतों के नीचे बने शेडों में चल रहा है। बद से बदतर परिस्थितियों के बावजूद स्थानीय पुलिस क्षेत्र में कानून व्यवस्था को चुस्त व दुरूस्त करने में सदैव मुस्तैद रहती है।    

डाॅ0 जौली के नेतृत्व में प्रतिनिधिमण्डल ने संगम विहार पुलिस स्टेशन की जीर्ण हालत पर केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री को दिये ज्ञापन में पुलिस स्टेशन के पक्के भवन बनाने की माॅग की। इसके साथ ही वर्तमान में डीडीए ग्रीन बेल्ट में पुलिस के मालखाने को हटाने को कहा। तथा संगम विहार, मंगल बाजार रोड की मुख्य सड़क पर पुलिस स्टेशन के सामने की चाहरदीवारी को पीछे हटाने का अनुरोध भी किया। जिससे की सड़क चैड़ी हो जाए तथा अवरूद्ध यातायात सुचारू रूप से संचालित हो सके। इसके साथ ही डाॅ. जौली ने संगम विहार के भारी यातायात को नियंत्रित करने के लिए मंगल बाजार रोड व रतिया मार्ग प्रवेश रास्तों पर ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की 24 घंटे x 7 दिन तैनाती की माॅग की।

संगम विहार प्रतिनिधिमण्डल में डाॅ. जौली के संग मंगल बाजार एकता व्यापार मण्डल चेयरमैन लाडो राम जाॅगिड़, विश्वकर्मा मंदिर महामंत्री प्रेमचंद शर्मा, डी-ब्लाक आरडब्ल्यूए अध्यक्ष सोहन लाल जाॅगिड़ संग श्रीमती सतेन्द्रा कुमारी रहे।  

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये