योगी मॉडल से बेंगलुरु हिंसा के दोषियों को सबक सिखाएंगे येदियुरप्पा, सरकारी-निजी संपत्ति को हुए नुकसान की वसूली का'' ऐलान*




सुनील मिश्र नई दिल्ली :  कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने सोमवार को एक के बाद एक कई ट्वीट के जरिए यह घोषणा करते हुए कहा कि केजी हल्ली और डीजी हल्ली (बेंगलुरु) में हिंसा के दौरान सरकारी और निजी संपत्तियों को हुए नुकसान का आकलन किया जाएगा और दोषियों से कीमत वसूल की जाएगी  कर्नाटक सरकार ने यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार से सीख लेते हुए  हिंसा के दौरान सरकारी और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने वालों से वसूली का ऐलान किया है। । सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक क्लेम कमिश्नर की नियुक्ति के लिए राज्य सरकार हाईकोर्ट जाएगी। डीजे हल्ली और केजी हल्ली में हिंसा के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की गई है, जिसमें यूएपीए लगाना भी शामिल है। एक एन्य ट्वीट में सीएम ने कहा कि मामले की विस्तृत जांच के लिए स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का पहले ही गठन किया जा चुका है। केस की जल्द सुनवाई के लिए तीन विशेष वकीलों की नियुक्ति की जाएगी। जरूरत पड़ने पर एसआईटी गुंडा एक्ट लगाने भी विचार करेगी। 
इससे पहले संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में हिंसक प्रदर्शन करने वालों से योगी आदित्यनाथ सरकार ने वसूली का आदेश दिया था। उत्तर प्रदेश सरकार हिंसा अथवा दंगे के दौरान सार्वजनिक संपत्ति को आगजनी या तोड़फोड़ के जरिए नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ नया कानून भी बनाएगी। सरकार ने 13 मार्च को 'उत्तर प्रदेश रिकवरी फ़ॉर डैमेज टू पब्लिक एंड प्राइवेट अध्यादेश-2020' को मंजूरी दी थी।
पिछले दिनों एक फेसबुक पोस्ट को लेकर बेंगलुरु में हिंसक भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया। दो थाना क्षेत्रों में उन्होंने कई गाड़ियों और मकानों को फूंक दिया। 

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये