उत्तर प्रदेश में मुख्तार के बाद अब अतीक अहमद की बारी, जब्त होगी करोडो की गाडी




सुनील मिश्रा :  उत्तर प्रदेश में माफ़ियाओ के आतंक का अन्त करने मे योगी सरकार ने प्रदेश के हिस्ट्रीशीटर माफ़ियाओ पर जबरदस्त शिकंजा कस रही है पहले मुख्तार ब्रदर्स, अब माफिया अतीक अहमद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 
पुलिस अब उसकी महंगी और लग्जरी गाड़ियों के पीछे पड चुकी है  हैं। आरटीओ विभाग की मदद से पुलिस पता लगा रही है कि अतीक और उसके परिजनों के नाम से कौन-कौन सी गाड़ियां रजिस्टर हैं। सभी गाड़ियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत भी सीज करने की कार्रवाई की जाएगी। इसमें पुलिस अतीक की आठ करोड़ की वह गाड़ी तलाश कर रही है, जिससे वह कानपुर चुनाव के दौरान काफिले में शामिल हुआ था।

2017 विधानसभा चुनाव के दौरान अतीक कानपुर से चुनाव लड़ने की तैयारियां शुरू कर दी थी। उस वक्त अतीक अहमद बिना नंबर की आठ करोड़ की लग्जरी गाड़ी से चुनाव प्रचार करते हुए दिखा था। इसके बाद उस गाड़ी के साथ उसके बेटे ने भी फेसबुक पर फोटो शेयर की थी लेकिन चुनाव से पूर्व ही कहानी बदल गई और अतीक अहमद नैनी में गिरफ्तार कर लिया गया। अब प्रयागराज पुलिस गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करने के लिए आठ करोड़ की गाड़ी का भी पता लगा रही है। 


गाड़ी का नंबर न होने के कारण पुलिस को थोड़ी सी परेशानी हो रही है। जिसके लिए एसएसपी अभिषेक दीक्षित ने आरटीओ से पत्राचार किया है। पुलिस की मानें तो डीएम, आरटीओ और पीडीए की मदद से पता लगाया जा रहा है कि अतीक गैंग और उनके परिजनों के नाम से कौन-कौन सी संपत्ति है। अवैध रूप से अर्जित की गई सभी संपत्तियों को गैंगस्टर एक्ट के तहत चीज किया जाएगा।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये