अयोध्या के लिए रवाना हुए PM मोदी,


सुनील मिश्रा नई दिल्ली : राम मंदिर निर्माण को लेकर देशवासियों की प्रतीक्षा आज खत्म हो रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निर्धारित मुहूर्त में भूमि पूजन के साथ मंदिर निर्माण की आधारशिला का भी पूजन करेंगे। यह आधारशिलाएं नौ प्रस्तर खंडों में होंगी। इनमें नंदा, भद्रा, जया, रिक्ता, पूर्णा, अजिता, अपराजिता, शुक्ला व सौभाग्यनी शामिल हैं। पूजन के बाद इन शिलाओं को राम मंदिर में सुरक्षित रखा जाएगा। पुन: नींव के लिए गर्भगृह का गहराई में उत्खनन होने पर रामलला के सिंहासन के ठीक नीचे इन्हें रखवाया जाएगा।

आजादी के बाद नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री होंगे जो रामजन्मभूमि पहुंचेंगे। मोदी के मिनट टू मिनट कार्यक्रम के अनुसार वह पूर्वाह्न 11.30 बजे साकेत महाविद्यालय के ग्राउंड पर विमान से उतरेंगे और सीधे हनुमानगढ़ी दर्शन करने जाएंगे। वे बजरंगबली का आशीर्वाद लेकर बहुप्रतीक्षित राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त करेंगे। इसके साथ उसी परिसर में दुर्लभ परिजात का पौधरोपण करेंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर भूमि पूजन करने के लिए दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो गए हैं। इस दौरान पीएम धोती और कुर्ते में नजर आ रहे हैं। आज कार्यक्रम में मंच पर होंगे पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राम मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास, यूपी की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये