प्रवासी भारतीयों ने प्रधानमंत्री मोदी को 70वें जन्मदिन पर बधाई दी: डाॅ. जौली मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरू बनेगाः किरन चोपड़ा


सुनील  मिश्रा नई दिल्ली : वरिष्ठ भाजपा नेता डाॅ. विजय जौली ने एक अनुठे कार्यक्रम द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के 70वें जन्मदिन को वेबीनार आयोजित कर मनाया।
फेसबुक लाइव कार्यक्रम द्वारा जौली ने दुनियाॅ भर के 100 से अधिक देशों के प्रवासी भारतीयों को जोड़ा। इन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के 70वें जन्मदिन पर बधाई, शुभाकामनाएं व आशीर्वाद दिया। जिनमें ब्रिटेन सांसद लार्ड रमिंदर सिंह रेंजर-सीबीई, श्रीमती किरण चोपड़ा-चेयरमैन वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब, स्काॅटलैण्ड से अशीश ब्रहमभट्ट, तजीकिस्तान से ताज मोहम्मद, केन्या से विमल चड्ढा व आस्ट्रेलिया से परस राम पुंज इत्यादि उपस्थित रहे।
इस अवसर पर वर्ष 2014 से 2020 तक प्रधानमंत्री की विभिन्न जन-कल्याणकारी योजनाओं पर जौली द्वारा तैयार एक लघु विडियो वृत्तचित्र, भारतीय व वैश्विक दर्शकों को प्रदर्शित किया गया।  उन्होंने पुलवामा कश्मीर में हुए पाक आतंकी हमले का बदला, बालाकोट पाकिस्तान में भारतीय वायुसेना के जवाबी हमला, कश्मीर में धारा 370 को हटाने, ट्रिपल तलाक बिल पारित कर मुस्लिम महिलाओं को सशक्त बनाने, समान नागरिक संशोधन बिल को संसद में पास करा, अफगानिस्तान, पाकिस्तान व बाॅग्लादेश में धार्मिक आधार पर प्रताड़ित 31,313 अल्पसंख्यकों को भारत की नागरिकता देने के लिए प्रधानमंत्री को बधाई दी। कोरोना महामारी के समय में मोदी सरकार ने पहले देश में, फिर सार्क देशों व जी-20 देशों की बैठक करा मानवता को बचाने का काम भी किया। मोदी ने कोरोना से लड़ने के लिए 20 हजार करोड़ रू0 के राजकोषीय घोषणा, जोकि भारत के सकल घरेलू उत्पात के 10ः  बराबर है, को ‘‘आत्म निर्भर भारत’’ योजना के तहत भारतीयों को राहत प्रदान की।  
श्रीमती किरण चोपड़ा-चेयरमैन वरिष्ठ नागरिक केसरी क्लब ने अपने प्रेरक भाषण में प्रधानमंत्री मोदी को 70वें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। किरण ने कहा कि जल्द ही ‘‘मोदी जी के नेतृत्व में भारत विश्व गुरू’’ बनेगा। 
वरिष्ठ नागरिक, निराश्रित महिलाएं, मुस्लिम महिलाएं, युवा लड़के व लड़कियाॅ, सैनिक, मजदूर, नौकरीपेशा, व्यवसायी, शिक्षित व अशिक्षित तथा सभी वर्गों के नागरिक प्रधानमंत्री मोदी की भूरी-भूरी प्रसंशा करते हैं।
ब्रिटेन के सांसद लाॅर्ड रमिंदर सिंह रेंजर ने दुनियाॅ भर में भारत का सम्मान बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी की प्रसंशा की। लाॅर्ड रेंजर ने कहा कि आज ब्रिटेन में भारतीय मूल के 4 मंत्री हैं। इसे स्वतंत्र भारत का ब्रिटेन के विकास में लाॅर्ड रेंजर ने योगदान बताया।
स्काॅटलैंड के प्रवासी भारतीय नेता आशीश ब्रहमभट्ट ने पीएम मोदी की तुलना ‘‘दीया व अगरबत्ती’’ से की। 
तजाकिस्तान व्यवसायी ताज मोहम्मद ने प्रधानमंत्री मोदी की जमकर तारीफ की। ताज ने उम्मीद जताई की मोदी जी के नेतृत्व में भारतीय पासपोर्ट को जल्द ही बिना वीजा के वैश्विक यात्रा के लिए मान्यता दी जाएगी

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये