हरसिमरत बादल के इस्तीफे पर बोले - जी के


सुनील मिश्रा नई दिल्ली : कृषि संबंधित बिलों के खिलाफ पूर्व केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल के द्वारा केंद्रीय कैबिनेट से दिए गए इस्तीफे पर 'जागो' पार्टी के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके ने शिरोमणी अकाली दल के कथित किसान प्रेम पर चुटकी ली है। हरसिमरत बादल के द्वारा अपने आपको किसान की बेटी बताने पर बोलते हुए जीके ने कहा कि जब अकाली सरकार के समय पंजाब में किसान आत्महत्या कर रहा था, 1700 करोड़ रुपये का कीटनाशक घोटाला अकाली मंत्री तोता सिंह ने किया था और अब 2020 में शिरोमणी कमेटी ने 60 करोड़ रुपये का देशी घी और सूखा दूध पाउडर खरीदने का ठेका पंजाब के वेरका की जगह महाराष्ट्र की सनोई डेयरी को दिया था, तब किसान की बेटी कहा थी ? जीके ने कहा कि मैं अरदास करता हूँ कि हरसिमरत की तरह हर किसान की बेटी हो, जिसके पास 3 फाईव स्टार होटल हो, महँगी कारें हो और प्राइवेट जेट हो। पर यह किसान की बेटी किसानों के मामलों पर गुमराह कर रही है। आज सच यह हैं कि पंजाब के किसान की बेटी की शादी के लिए परेशान उसका पिता आत्महत्या कर रहा है, किसान की बेटी को एनआरआई दूल्हा छोड़कर विदेश चला जाता है। जीके ने कहा कि अकाली दल के 2 कोर वोटर थे, पंथ और किसान। पर आज दोनों अकाली दल को छोड़ गए है। हरसिमरत कहती है कि गुरु नानक साहिब ने किसानी की थी, मैं इसलिए किसानों की बात कर रही हूँ। पर गुरु अर्जन साहिब ने 'पोथी' को 'परमेश्वर' कहा था, इसलिए आज गायब गुरु ग्रंथ साहिब के स्वरूपों के मामले पर सुखबीर सिंह बादल अकाली दल के अध्यक्ष पद से इस्तीफा क्यों नहीं देते ?
जीके ने कहा कि दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा आज बाॅलीवुड में नशे की बात करते है पर पंजाब में अकाली सरकार के समय फैले नशे पर चुप रहते है। अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठीया पर करोड़ों रुपये के ड्रग्स मामले में प्रवर्तन निदेशालय जाँच कर रहा है, पर सिरसा को यह नजर नहीं आता। जीके ने काली सूची खत्म करने सहित कई पंथक कार्य सरकार से करवाने के हरसिमरत के दावे पर कहा कि यदि हरसिमरत की इतनी चलती थी तो जगदीश टाइटलर के खिलाफ मेरे वीडियो खुलासे के बावजूद टाइटलर के खिलाफ एफआईआर दर्ज क्यों नहीं करवाई ? काली सूची और ककार मामले पर बतौर दिल्ली कमेटी अध्यक्ष मुझे दिल्ली हाईकोर्ट क्यो जाना पड़ा ? गुरुद्वारा ज्ञान गोदड़ी और गुरुद्वारा डांगमार साहिब पंथ के हवाले क्यों नहीं हुए ?

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये