एटम अलॉयज के फ्यूल टैंक एक्सप्लोजन प्रिवेंशन सिस्टम को वाणिज्य मंत्री ने दिया नेशनल स्टार्ट-अप अवार्ड

सुनील मिश्रा नई दिल्ली : आज दिल्ली के ओबेरॉय होटल,  में वाणिज्य मंत्री श्री पीयूष गोयल और राज्य मंत्री श्री सोम प्रकाश द्वारा राष्ट्रीय स्टार्ट-अप पुरस्कार 2022 सुरक्षा और संरक्षा श्रेणी में यह पुरस्कार अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी कंपनी एटम अलॉयज को सुरक्षा और संरक्षा के क्षेत्र में उसके अभिनव और जमीनी स्तर पर काम करने के लिए प्रदान किया गया।  एटम अलॉयज ने सुरक्षित ईंधन और एलपीजी भंडारण समाधानों की एक श्रृंखला विकसित की है जो आग, दुर्घटना या सैन्य आक्रमण की स्थिति में भी नहीं फटती है। यह निवारक समाधान मूल्य समानता के साथ अभिनव उत्पाद कीमती मानव जीवन, संपत्ति और पर्यावरण को सुरक्षित करते हैं। यह ज्वलनशील ईंधन और एलपीजी भंडारण और उनके परिवहन स्पेक्ट्रम में ईंधन सुरक्षा प्रदान करता है। पेट्रोलियम और हाइड्रोकार्बन के शास्त्रीय अध्ययन, अग्नि गतिकी के सिद्धांतों और भौतिक विज्ञान के अध्ययन के आधार पर एक दशक से अधिक के अनुप्रयुक्त अनुसंधान में, एटीओएम की पेटेंट प्रणाली ईंधन भंडारण और परिवहन इकाइयों को विस्फोट के जोखिम से बचाती है। 
एटम अलॉयज की ओर से संस्थापक अनिल नायर (अध्यक्ष, अजीत थरूर (सीईओ) और विनोद मेनन (सीटीओ) ने पुरस्कार प्राप्त किया।
"हम इस मान्यता को प्राप्त करने के लिए बहुत उत्साहित हैं और आशा करते हैं कि अधिकारी ईंधन विस्फोटों को रोकने के लिए नवीनतम उपलब्ध तकनीक और समाधानों का संज्ञान लेते हुए सुरक्षा नीतियों में संशोधन करेंगे," संस्थापक श्री अनिल नायर ने कहा। सीटीओ विनोद मेनन कहते हैं, "हाल ही में भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार में आग लगने की घटना इस बात का उदाहरण है कि ईंधन टैंक कितने खतरनाक हो सकते हैं। हमारी पेटेंट तकनीक न केवल कारों और टैंकरों बल्कि समुद्री जहाजों और नावों की भी सुरक्षा करती है।वाणिज्य मंत्री ने सुरक्षा और संरक्षा के क्षेत्र में कंपनी के काम की सराहना की और दुनिया को एक सुरक्षित स्थान बनाने के उनके प्रयासों की सराहना की। एटम अलॉय स्टार्ट-अप को प्रोत्साहित करने और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए मोदी सरकार की प्रतिबद्ध है। कंपनी की सफलता अन्य नवोदित उद्यमियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है  और सभी को एक सुरक्षित भविष्य के लिए वाणिज्य मंत्री ने एटम अलॉयज़ के लिए अपनी शुभकामनाएं व्यक्त की और उनकी सफलता की कामना की।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये