आई क्यू ने आई-क्यू सुपर-स्पेशियलिटी आई हॉस्पिटल गुड़गांव में आधुनिक एलिटा सिल्क प्रोसीजर टेक्नोलॉजी की पेश

सुनील मिश्रा  नई दिल्ली :  गुड़गाँव के प्रख्यात हॉस्पिटल आई केयर चेन आई-क्यू ने अपने प्रमुख आई-केयर हॉस्पिटल में जॉनसन ऐंड जॉनसन द्वारा तैयार टेक्नोलॉजी एलिटा सिल्क प्रोसीजन को पेश कर आई-केयर डिलिवरी के क्षेत्र में शानदार सफलता हासिल की है। 
इस अवसर पर उद्योग दिग्गजों, प्रतिष्ठित मेहमानों और हेल्थकेयर पेशेवरों की मौजूदगी में इस टेक्नोलॉजी का उद्घाटन किया गया। एलिटा सिल्क प्रोसीजर की पेशकश ऑफ्थलमॉलोजी के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि है और यह सिर्फ 2एमएम के माइक्रो-इंसीजन के साथ ‘नो फ्लैप प्रोसीजर’ में सक्षम है। 
यह आधुनिक टेक्नोलॉजी 18 से 35 वर्ष उम्र वर्ग के लोगों के लिये चश्मे की निर्भरता से मुक्त कराना इस सिल्क टेक्नोलॉजी का खास फायदा यह है कि इसमें रिकवरी काफी जल्द हो जाती है। इस पारंपरिक लसिक प्रक्रियाओं में फुल रिकवरी के लिए करीब एक सप्ताह लगता है,  लसिक एंड रिफ्रेक्टिव सर्विसेज के उप-निदेशक डॉ. कपिल अरनेजा ने मशीन का उद्घाटन किया। कार्यक्रम में आई-क्यू टीम के सदस्यों के साथ आई-क्यू फैकल्टी और डॉक्टरों की टीम शामिल थी। आई-क्यू के फाउंडर एवं सीएमडी डॉ. अजय शर्मा ने कहा, ‘आई-क्यू के लिए मेरा विजन हमेशा नेत्र चिकित्सा देखभाल में नवाचार को बढ़ावा देना रहा है। एलिटा सिल्क प्रोसीजर शुरू करने वाले भारत के पहले लोगों में से एक होना इस दृष्टिकोण का प्रमाण है। यह नई पेशकश न सिर्फ एक बड़ी उपलब्धि है बल्कि भारत में आई-केयर सुविधा प्रदान करने के तौर-तरीकों में बदलाव की दिशा में एक बड़ा कदम है। 
हम सिल्क टेक्नोलॉजी की पहुंच बढ़ाने, पूरे देश में ज्यादा छात्रों तक विश्वस्तरीय आई-केयर सुलभ कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। यह हमारा वादा है और हमारी बनने वाली विरासत है।’
आई-क्यू सुपर-स्पेशियलिटी हाई हॉस्पिटल, गुड़गांव में लसिक एंड रिफ्रेक्टिव सर्विसेज के उप-निदेशक डॉ. कपिल अरनेजा ने कहा, ‘एलिटा सिल्क प्रोसीजर की शुरुआत के दौरान इस फैसिलिटी का हिस्सा बनना बेहद खुशी का अवसर है। यह टेक्नोलॉजी आई-केयर के परिदृश्य को पुनर्परिभाषित करती है, उन लोगों के लिए तेज और सुरक्षित समाधान प्रदान करती है जो हाई-पावर चश्मों का इस्तेमाल करते हैं।  अटूट प्रतिबद्धता और समर्पण के साथ आई-क्यू ने अनगिनत लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने के अपने संकल्प को मजबूत बनाया है। आई-क्यू ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रों की जरूरतें पूरी करने के लिए सिल्क टेक्नोलॉजी की पहुंच बढ़ाने पर जोर दिया है।निकट भविष्य में, आई-क्यू अपने आई-क्यू सुपर-स्पेशियलिटी आई हॉस्पिटल में एलिटा सिल्क प्रोसीजर शुरू करने की योजना बना रही है, जिससे यह सुनिश्चित होगा कि देशभर में ज्यादा से ज्यादा लोग नेत्र चिकित्सा में इस नई तकनीक का लाभ उठा सकेंगे।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये