गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन (जीआईए) ने गोल्फ पर दिल्ली में 5 अक्तूबर,2023 को राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन की घोषणा की -अनिल सेवलेकर

सुनील मिश्रा नई दिल्ली :  
गुड़गांव के डीएलएफ़ गोल्फ़ एन्ड कन्ट्री क्लब मे गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन (जीआईए) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सेवलेकर ने आज प्रेसवार्ता मे बताया कि गोल्फ के खेल पर आधारित उद्योग और खेल के दायरे, लोकप्रियता को बढ़ावा देने के लिए 5 अक्टूबर को दिल्ली में एक राष्ट्रीय शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। और गोल्फ इंडस्ट्री एसोसिएशन ने आज अपने वार्षिक जीआईए गोल्फ और टर्फ शिखर सम्मेलन 2023 के लिए स्थल की भी घोषणा की। शिखर सम्मेलन 5-6 अक्टूबर को दिल्ली के प्रतिष्ठित डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब में सम्मेलन का उद्घाटन एशियन के सीईओ श्री माइक सेबेस्टियन और श्रीमती कविता सिंह करेंगी.  और गोल्फ, सिंगापुर ग्रेग पैटरसन, संस्थापक, ट्राइबल मॅजिक ,क्रिस ग्रे, अध्यक्ष, एएसटीएमए महिला गोल्फ एसोसिएशन ऑफ इंडिया (डब्ल्यूजीएआई), श्री ब्रूस मैकफी, वरिष्ठ कृषिविज्ञानी, कृषि विज्ञान, एशिया प्रशांत, आर एंड ए द्वारा किया जाएगा। अन्य मुख्य वक्ताओं में श्री ब्रिजंदर सिंह, अध्यक्ष, आईजीयू और श्री आकाश ओहरी, संयुक्त प्रबंध निदेशक, डीएलएफ होम डेवलपर्स लिमिटेड शामिल हैं। सम्मेलन की अध्यक्षता आईजीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सेवलेकर करेंगे। 
आईजीयू की स्थापना वर्ष 2011 में ऑक्सफोर्ड गोल्फ रिज़ॉर्ट के अनिरुद्ध (अनिल) सेवलेकर ने की थी, जो पीसीडी गोल्फ डिज़ाइन एचडी: ऑस्ट्रेलिया के श्री फिलिप रयान के साथ एसोसिएशन के संस्थापक अध्यक्ष थे। जीआईए बनाने के लिए इसका उद्देश्य उद्योग में सभी गोल्फ कोर्स और पेशेवर विक्रेताओं को एक मंच प्रदान करना था जो देश में गोल्फ के खेल के विकास में मदद करेंगे। 
प्रमुख वैश्विक ब्रांडों ने इस सम्मेलन में अपनी भागीदारी की घोषणा की है। पहली बार, एक जीआईए ग्रीन्स सेक्शन बनाया गया है और ग्रीनस्किनर्स के लिए एक शैक्षिक सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। ग्रीनकीपर्स का आयोजन मुख्य सम्मेलन के साथ-साथ किया जाएगा। गोल्फ कोर्स रखरखाव के विभिन्न पहलुओं पर अपने ज्ञान को बढ़ाने के लिए 50 से अधिक ग्रीनकीपर ऑस्ट्रेलियाई कृषि विज्ञानी ब्रूस मैकफी द्वारा आयोजित कार्यशाला में भाग लेंगे। जीआईए के अध्यक्ष श्री अनिल से ओलेकर ने कहा, "इस वर्ष प्रतिष्ठित डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री... वार्षिक गोल्फ एंड टर्फ क्लब  शिखर सम्मेलन की मेजबानी करना जीआईए के लिए एक बड़ा सम्मान है। दो दिवसीय शिखर सम्मेलन विचारों केआदान-प्रदान, नेटवर्किंग, चर्चा और अत्याधुनिक प्रौद्योगिकियों के संपर्क के लिए एक महान मंच होने का वादा करता है। जीआईए शिखर सम्मेलन का समर्थन करने के लिए पीजीटीआई,  डब्ल्यूजीएआई, आईजीयू जैसे अन्य गोल्फ संघों का खेल को बढ़ावा देने का निश्चित उद्देश्य है।  जीआईए के बारे में गोल्फ और टर्फ शिखर सम्मेलन: 1. 2 - दिवसीय बिजनेस शिखर सम्मेलन (व्यवसाय) 2. विशिष्ट ग्रीन्सकीपर्स सम्मेलन (तकनीकी) 3. गोल्फ उद्योग से संबंधित विभिन्न कंपनियों की गोल्फ प्रदर्शनी 4. ड्राइविंग रेंज डेमो दिवस और उपकरण प्रदर्शनी और बिक्री 5. जीआईए पुरस्कार, विभिन्न श्रेणियों में सर्वश्रेष्ठ जीआईए.  
पुरस्कारों के बारे में जीआईए पुरस्कार भारत में गोल्फ के क्षेत्र में उत्कृष्टता, डिजाइन, रखरखाव और समग्र अनुभव के आधार पर सर्वश्रेष्ठ गोल्फ कोर्स को मान्यता देते हैं। इसके अतिरिक्त, पुरस्कार उद्योग के पेशेवरों और सेवा प्रदाताओं के उत्कृष्ट योगदान को भी मान्यता देते हैं। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार कई वर्षों से एक वार्षिक परंपरा रही है, जो भारतीय गोल्फ बिरादरी में उत्कृष्टता को बढ़ावा देने और पुरस्कृत करने की जीआईए की प्रतिबद्धता को उजागर करती है। पुरस्कारों को दो श्रेणियों में विभाजित किया गया है - मतदान श्रेणी और जूरी पुरस्कार। मतदान 1 सितंबर को शुरू हुआ और पुरस्कारों की घोषणा 6 अक्टूबर को एक भव्य समारोह में की जाएगी। हालांकि आईजीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनिल सेवलेकर ने कहा है कि इस सम्मेलन में देश-दुनिया से बड़ी संख्या में गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे.

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये