दिल्ली के उत्तरी जिले में "मेरी माटी मेरा देश" बैनर तले अमृत कलश यात्रा" कार्यक्रम


सुनील मिश्रा नई दिल्ली : दिल्ली के उत्तरी जिले ने "मेरी माटी मेरा देश" अभियान के तहत उत्साह के साथ अमृत कलश यात्रा का आयोजन किया। 
'अमृत कलश यात्रा' देश की स्वतंत्रता और प्रगति की यात्रा की याद दिलाते हुए भारत की मिट्टी और वीरता के एक एकीकृत उत्सव की कल्पना करती है।  इस अभियान के तहत, उत्तरी जिले के सभी उप-मंडलों ने शहीदों के घरों से मिट्टी एकत्र की और समाज के सभी क्षेत्रों के लोगों ने उत्साह के साथ भाग लिया। इस अभियान का उद्देश्य लोगों को जमीन से जोड़ना और देश के लिए बलिदान देने वाले नायकों/शहीदों का सम्मान करना ही राष्ट्रीय गौरव की भावना भी पैदा करेगा और भावी पीढ़ियों को भारत की पोषित विरासत की रक्षा के लिए प्रेरित करेगा। डीसीपी/उत्तरी जिले द्वारा पुलिस कर्मचारियों और जनता को एक 'पंच प्रण' शपथ भी दिलाई गई।  अच्छे सेमेरिटन्स, जिन्होंने यमुना नदी में डूबते हुए लोगों की जान बचाने में अपनी भूमिका निभाई थी और साथ ही सब्जी मंडी क्षेत्र में आग लगने की घटना से लोगों की जान बचाई थी और उन्हें उत्तरी जिले के अधिकारियों द्वारा सम्मानित भी किया गया था।अभियान का नेतृत्व डीसीपी/उत्तरी जिले ने किया, जिसमें सुश्री श्वेता के. सुगाथन, अतिरिक्त शामिल थीं।  डीसीपी-1आई/उत्तर, श्री विजय सिंह, एसीपी/कोतवाली, श्री.  विजय कुमार रस्तोगी, एसीपी/सदर बाजार, सुश्री अलका आज़ाद, एसीपी/तिमारपुर, श्री.  प्रशांत चौधरी, एसीपी/सराय रोहिल्ला, सभी पुलिस स्टेशनों के एसएचओ और इंस्पेक्टरों के साथ कर्मचारियों के साथ उत्तरी जिले में आयोजित किया गया, जो 23.10.2023 को शाम 05:00 बजे डीसीपी कार्यालय परिसर उत्तरी जिले से शुरू किया गया। प्रतिभागियों को अभियान के संबंध में डीसीपी/उत्तर द्वारा जानकारी दी गई और उन्हें अभियान के उद्देश्य से अच्छी तरह अवगत कराया गया।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये