एनडीएमसी अध्यक्ष ने "स्वच्छ वार्ड अभिनंदन समारोह" में 46 विजेताओं को सौंपा अभिनंदन प्रमाण पत्र

सुनील मिश्रा नई दिल्ली : नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के अध्यक्ष श्री अमित यादव ने एनडीएमसी के उपाध्यक्ष, श्री सतीश उपाध्याय, परिषद सदस्य, श्रीमती विशाखा शैलानी, एनडीएमसी के ब्रांड एंबेसडर, श्री नावेद, सचिव-एनडीएमसी श्री कृष्ण मोहन उप्पू, स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी, श्री दीपक मित्तल, सीएमओ, श्रीमती शकुंतला श्रीवास्तव, विभागाध्यक्ष और अन्य वरिष्ठ अधिकारी की उपस्थिति में मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन (एमटीए), रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए), स्कूल, होटल, कार्यालय, अस्पताल, एनडीएमसी विभाग और एनडीएमसी क्षेत्र के स्वच्छता कर्मचारियों को आज एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर, जय सिंह रोड, नई दिल्ली में आयोजित एक समारोह में सम्मानित किया। सभा को संबोधित करते हुए  अध्यक्ष-एनडीएमसी, श्री यादव ने कहा कि एनडीएमसी हमेशा नई दिल्ली क्षेत्र को स्वच्छ और हरा-भरा बनाने के लिए सभी हितधारकों के साथ काम करने का इरादा रखती है। उन्होंने स्वच्छ सर्वेक्षण में प्रत्येक व्यक्ति के योगदान पर जोर दिया। पर्यावरण की बेहतरी के लिए किसी भी लक्ष्य को हासिल करने में नागरिकों की भागीदारी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। यह अभिनंदन कार्यक्रम दूसरों के लिए हाथ मिलाने के लिए एक प्रोत्साहन के रूप में कार्य करेगा। स्व-प्रेरणा स्वच्छता आंदोलन की स्थिरता का एकमात्र तरीका है और स्वच्छता गतिविधियों में प्रयासों के लिए ऐसे मान्यता कार्यक्रमों की आवश्यकता है
उपाध्यक्ष-एनडीएमसी, श्री सतीश उपाध्याय ने नई दिल्ली क्षेत्र के सभी हितधारकों जैसे आरडब्ल्यूए, एमटीए, स्कूल आदि के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने आगे कहा कि जी20 शिखर सम्मेलन में, आरडब्ल्यूए, एमटीए और अन्य हितधारकों ने भारत में राजधानी की छवि को बेहतर प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। भारत को समग्र विकास की दिशा में स्वच्छ, हरित और स्वस्थ राष्ट्र बनाने के लिए माननीय प्रधान मंत्री की "स्वच्छ भारत मिशन" की पहल में नागरिकों की बड़ी भूमिका है।
एनडीएमसी के ब्रांड एंबेसडर श्री नावेद ने एनडीएमसी को स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 पुरस्कार में 7वीं रैंक मिलने पर बधाई दी। उन्होंने लोगों को कूड़ेदान का उपयोग करने और स्वच्छता गतिविधियों में भाग लेने के रचनात्मक तरीकों पर जोर दिया ।
प्रमाण पत्र आठ श्रेणियों में दिए गए, जिनमें सर्वश्रेष्ठ वार्ड, होटल, बाजार व्यापार संघ, आवासीय कल्याण संघ, कार्यालय, स्कूल और अस्पताल शामिल हैं, और प्रत्येक श्रेणी में तीन पुरस्कार दिए गए - प्रथम, द्वितीय और तृतीय।
इनके अलावा, 28 उत्कृष्ट कर्मचारियों को फ्रंटलाइन कार्यकर्ताओं के रूप में उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए प्रमाण पत्र सौंपे गए ।

Comments

Popular posts from this blog

"वसुधैव कुटुम्बकम के लिए योग" को लेकर योग गुरू पिन्की चन्द्रा आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित योग प्रशिक्षक ने मनाया अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

भारत में एक बार फ़िर गरीब बच्चों को विशेष अनुभव देंगे वाईकेके और रियल मैड्रिड फाउंडेशन सीएसआर

राजेश सिंह मध्य प्रदेश ज़िला भिंड के ज़िला अध्यक्ष नियुक्त किये गये